Major action by Assam Rifles jawans in Manipur, drugs worth Rs 500 crore recovered
File

    नई दिल्ली: असम राइफल्स के जवानों (Assam Rifles Troops) ने बड़ी कार्रवाई की है। मणिपुर (Manipur) के मोरेह कस्बे में 54 किलोग्राम ब्राउन शुगर और 154 किलोग्राम आइस मेथ सहित 500 करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स (Drugs) बरामद की गई हैं। इस कार्रवाई की जांच के दौरान बड़ा खुलासा भी हुआ है। बताया जा रहा है कि, जिस घर से इतनी भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुई है वह घर एक महिला (Woman) का है। महिला के फिलहाल म्यांमार (Myanmar) के मांडले में होने का शक है। प्राथमिक जांच में यह भी बात सामने आई है कि, महिला की शादी एक चीनी नागरिक (Chinese National) से हुई है। यह जानकारी एएनआई ने दी है। 

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि, असम राइफल्स के जवानों ने मणिपुर के मोरेह कस्बे में बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया है। इसमें 54 किलोग्राम ब्राउन शुगर और 154 किलोग्राम आइस मेथ ज़ब्त की गई है। ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 500 करोड़ रुपये से ज़्यादा की बताई जा रही है। जिस घर से ड्रग्स बरामद हुआ है वह उस महिला का है जिसके म्यांमार के मांडले में होने का संदेह है और उसकी शादी एक चीनी नागरिक से हुई है। 

    बता दें कि, देश में ड्रग्स को लेकर पिछले दिनों में कई बड़ी कार्रवाई की गई हैं। इनमें कई जगह से भारी मात्रा में ड्रग्स ज़ब्त किया गया है। ऐसे में ड्रग्स के साथ कई गिरफ्तारियां भी की जा चुकी हैं। इससे पहले सोमवार को भारत-नेपाल (India-Nepal) के सीमावर्ती रूपईडीहा इलाके में पुलिस (Police) और अर्द्धसैनिक बलों ने रविवार रात को चार किलोग्राम चरस (Hashish) जब्त किया जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार (International Market) में कीमत करीब दो करोड़ रुपये है। इस मामले में एक नेपाली तस्कर को गिरफ्तार (Arrest) गया किया था।