HUDA City Centre will be renamed
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने सोमवार को कहा कि येलो लाइन पर स्थित हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन (HUDA City Center Station) का नाम बदलकर मिलेनियम सिटी सेंटर (Millennium City Centre ) किया जाएगा।  इससे कुछ घंटे पहले ही डीएमआरसी ने कहा था कि स्टेशन का नाम हुडा सिटी सेंटर से बदलकर गुरुग्राम सिटी सेंटर (Gurugram City Centre) किया जाएगा। यह स्टेशन हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित है। गुरुग्राम राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में एक आईटी और वाणिज्यिक केंद्र है, जिसे मिलेनियम सिटी के नाम से जाना जाता है।

डीएमआरसी ने पहले ट्वीट किया था, ‘‘येलो लाइन पर हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर गुरुग्राम सिटी सेंटर करने का फैसला लिया गया है। इसके अनुसार, सभी आधिकारिक दस्तावेजों, संकेतक बोर्ड्स, घोषणाओं आदि में नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है और इसे धीरे-धीरे बदला जाएगा।”

सूत्रों ने बताया कि केंद्र तथा हरियाणा सरकार की ओर से स्टेशन का नाम बदलने का अनुरोध किया गया था। कुछ घंटों बाद, डीएमआरसी ने एक और ट्वीट किया, “येलो लाइन पर हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने के संबंध में पहले की गई घोषणा में आंशिक संशोधन करते हुए, अब सक्षम अधिकारियों ने स्टेशन का नाम बदलकर मिलेनियम सिटी सेंटर करने का निर्णय लिया है।”

डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सभी आधिकारिक दस्तावेजों, साइनेज और घोषणाओं आदि में नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और इसे धीरे-धीरे पूरा किया जाएगा। (एजेंसी)