मिनी आईप (Photo Credits-File Photo)
मिनी आईप (Photo Credits-File Photo)

    मुंबई: भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) के प्रबंध निदेशक के रूप में मिनी आईप (Mini Ipe) ने आज से कार्यभार ग्रहण कर लिया है। उन्हें 5 जुलाई 2021 को भारत सरकार की अधिसुचना के तहत प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

    बता दें कि मिनी आईप आंध्र विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातकोत्तर हैं और प्रत्यक्ष 1986 भर्ती अधिकारी के रूप में एलआईसी में शामिल हुई हैं। उन्हें एलआईसी में अलग-अलग पदों में काम करने का समृद्ध और विविध अनुभव है। 

    गौर हो कि प्रबंध निदेशक के रूप में कार्यभार ग्रहण करने से पूर्व मिनी आईप भारतीय जीवन बीमा निगम में विधि विभाग में कार्यकारी निदेशक रही है। साथ ही वह एलआईसी की पहली महिला  क्षेत्रीय प्रबंधक थीं और दक्षिण मध्य श्रेत्रीय कार्यालय (प्रभारी) हैदराबाद की मुखिया रहीं है। उन्होंने निदेशक एवं (अंतरराष्ट्रीय प्रचालन) एलआईसीएचएफएल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और सीईओ के रूप में भी काम किया है। 

    वहीं मिनी आईप ने एलआईसीएचएफएल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड को अपने कार्यकाल के दौरान व्यापार राजस्व और लाभ में नई ऊँचाईयों पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने पश्चिमी क्षेत्र के प्रादेशिक प्रबंधक के (संपदा) एवं प्रादेशिक प्रबंधक (सं.औ.एवं.का) के रूप में भी काम किया है।