JP Nadda and Chirag Paswan

Loading

नई दिल्ली. बिहार में NDA में सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय हो गया है। सूत्रों के मुताबिक लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान को 5 सीट मिली है। जबकि, जीतन राम मांझी की पार्टी HAM और उपेंद्र कुशवाह की पार्टी RLM को 1-1 सीट मिली है। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को 16 सीटें देने की बात तय हुई है। हालांकि, पशुपति पारस की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है।

सूत्रों ने बताया कि चिराग की पार्टी को पांच सीट देने की बात तय हुई है। चिराग को वैशाली, नवादा, खगडियां, हाज़ीपुर, गोपलगंज और जुमई सीट मिल सकती है। इसमें से चिराग हाजीपुर से ही चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों ने यह भी बताया कि चिराग को मोदी सरकार में मंत्री बनाया जाएगा और उनके चाचा पशुपति पारस को राज्यपाल पद का ऑफर दिया गया है।

इससे पहले लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने बुधवार को नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की।

मीडिया से बात करते हुए चिराग पासवान ने कहा, “मैं गठबंधन में हमेशा मेरी रक्षा करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने राम विलास पासवान को हमेशा अपना दोस्त माना है। आज हमने फिर से अपने पुराने गठबंधन-एनडीए को मजबूत किया है।”

उन्होंने कहा, “आज, आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा हो जाने के बाद मैं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देना चाहता हूं। आने वाले कुछ दिनों में एलजेपी इस इरादे से चुनाव लड़ेगी कि बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए गठबंधन की जीत हो और देश में 400 सीटों का लक्ष्य हासिल हो।”

अपने चाचा पशुपति पारस के नेतृत्व वाले लोजपा गुट के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर चिराग ने कहा, “यह मेरी चिंता का विषय नहीं है।”

इससे पहले, उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “राजग के सदस्य के रूप में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी के साथ बैठक में हमने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है।” उन्होंने कहा, “उचित समय पर इसकी जानकारी दी जाएगी।”