NEET
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली/कोल्लम:  राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने उन छात्राओं के लिए दोबारा नीट परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है, जिन्हें पिछले महीने केरल के कोल्लम जिले में एक परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले कथित तौर पर अंत:वस्त्र उतारने को मजूबर किया गया था। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

    सूत्रों ने बताया कि दोबारा यह परीक्षा चार सितंबर को होगी। सूत्रों ने कहा, ‘‘एनटीए ने प्रभावित छात्राओं को कोल्लम में चार सितंबर को राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) में शामिल होने की इजाजत दी है। कोल्लम के अलावा, राजस्थान में दो केंद्रों, मध्य प्रदेश में दो जबकि उत्तर प्रदेश में एक केंद्र पर प्रभावित उम्मीदवारों के लिए पुन: परीक्षा आयोजित की जाएगी।” 

    गौरतलब है कि 17 जुलाई को कोल्लम जिले में एक परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले लड़कियों को अपने अंत:वस्त्र हटाने के लिए मजबूर करने के मुद्दे पर पूरे देश में लोगों ने रोष व्यक्त किया था। परीक्षा में गड़बड़ी पर अंकुश लगाने के लिए तलाशी लेने के नाम पर अंत:वस्त्र हटाने के मामले में पांच महिलाओं समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

    यह मामला तब सामने आया था, जब 17 वर्षीय छात्रा के पिता ने आरोप लगाया था कि उसकी बेटी तीन घंटे से अधिक समय तक बिना अंत:वस्त्र बैठने के कड़वे अनुभव से उबर नहीं पाई है। एनटीए ने मामले की जांच के लिए समिति का गठन किया है। भाषा शफीक पवनेश