PM Modi
ANI Photo

    Loading

    नयी दिल्ली: केंद्र सरकार ने शनिवार को जनता को बड़ी राहत दी। सरकार ने पेट्रोल पर साढ़े नौ रुपये और डिजली की कीमतों में सात रुपये की बड़ी कटौती की। जिकी घोषणा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर दी। वहीं अब इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली प्रतिक्रिया आई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के लिए जनता सबसे पहले है।

    मोदी ने ट्वीट किया, “हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं! आज के फैसले, विशेष रूप से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में महत्वपूर्ण कमी से संबंधित, विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे, हमारे लोगों को राहत प्रदान करेंगे और ‘ईज ऑफ लिविंग’ को आगे बढ़ाएंगे।” उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को प्रति सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी देने के निर्णय पर भी प्रधानमंत्री ने प्रकाश डाला।

    उन्होंने कहा, “उज्ज्वला योजना ने करोड़ों भारतीयों, खासकर महिलाओं की मदद की है। उज्ज्वला सब्सिडी पर आज के फैसले से परिवार के बजट में काफी आसानी होगी।” उत्पाद शुल्क में कटौती से पेट्रोल पर 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दामों में सात रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी।

    ज्ञात हो कि, पिछले कुछ महीनों में पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें बढ़ने के अलावा रसोई गैस की कीमतें भी लगातार बढ़ी हैं। इसकी वजह से लोगों के बजट पर बुरा असर पड़ रहा था। इसको देखते हुए तमाम जानकार एवं विपक्षी दल ईंधन कीमतों में कटौती की मांग कर रहे थे।

    शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को कहा धन्यवाद

    गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, “इस चुनौतीपूर्ण वैश्विक स्थिति में भी पीएम नरेंद्र मोदी  जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाकर व गैस सिलेंडर पर ₹200 की सब्सिडी देकर आम जनता को बहुत बड़ी राहत दी है। अन्य क्षेत्रों के लिए भी कई ऐसे कदम उठाए हैं जिससे उत्पादों के दाम में कमी आएगी।”

    उन्होंने आगे कहा, “मोदी जी देश के हर वर्ग की चिंता करने वाले एक संवेदनशील नेता हैं। इसलिए पिछले 8 सालों से देश के गरीब, किसान और आम जनता के हितों की चिंता हमेशा से मोदी सरकार के निर्णयों के केंद्र में रही है। इस जन-हितैषी निर्णय के लिए नरेंद्र मोदी जी और निर्मला सीतारमण जी का आभार व्यक्त करता हूँ।”