(Image-ANI)
(Image-ANI)

    Loading

    मथुरा: मथुरा जिले के वृन्दावन में रहने वाली विधवाओं ने रक्षाबंधन के पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 501 राखियां तथा 75 राष्ट्रीय ध्वज भेजे हैं। सुलभ इंटरनेशनल के मीडिया सलाहकार मदन झा ने बुधवार को बताया कि सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिंदेश्वर पाठक ने मंगलवार को यहां मां शारदा आश्रम में विधवाओं के लिए राखी बनाने का कार्यक्रम आयोजित किया। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम प्रति वर्ष आयोजित किया जाता है।

    झा ने बताया कि इन राखियों को संस्था के एक प्रतिनिधि द्वारा प्रधानमंत्री कार्यालय में पहुंचाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुछ साल पहले तक कुछ विधवाएं रक्षाबंधन के दिन राखी बांधने के लिए प्रधानमंत्री के आवास पर जाती थीं।

    लेकिन पिछले दो वर्षों से वे कोविड के कारण प्रधानमंत्री को राखी बांधने नहीं जा सकीं। उन्होंने बताया कि इस बार प्रधानमंत्री कार्यालय से सम्पर्क किया गया है और अनुमति मिलने पर कुछ महिलाएं प्रधानमंत्री क़ो राखी बांधने जा सकती हैं।

     

    उन्होंने बताया कि वृन्दावन के अलग-अलग आश्रमों में रहने वाली विधवाओं एवं परित्यक्त महिलाओं ने प्रधानमंत्री की तस्वीरों वाली विशेष राखियां तैयार की हैं। प्रधानमंत्री की रंगीन तस्वीरों वाली ये राखियां मां शारदा और राधा टीला आश्रम में रहने वाली वृद्ध विधवाओं के द्वारा तैयार की गई हैं। (एजेंसी)