photo- ani
photo- ani

Loading

अमृतसर: पंजाब (Punjab) में आज रात लगभग 3:12 बजे BSF के जवानों ने अमृतसर (Amritsar) के धनो कलां के पास के इलाके में पाकिस्तान (Pakistan) से भारतीय क्षेत्र में एक ड्रोन के घुसने की आवाज सुनी। जवानों ने फायरिंग कर इसे रोका। तलाशी के दौरान, उन्होंने खेत से 3.055 किलोग्राम हेरोइन प्राप्त की। सर्च अभियान जारी है। पिछले कुछ महीनों से पंजाब में ड्रोन के माध्यम से मादक पदार्थ और हथियार भेजने का काम ड्रोन से अधिक किया जा रहा है। लेकिन पाकिस्तान की ओर से जितनी बार भी यह हरकत की गई हर बार BSF के जवानों से इसे नाकाम कर दिया। 

इससे पहले पंजाब के डेरा बाबा नानक में BSF ने बीओपी मेतला के पास गुरुवार की देर रात को एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा। इसके बाद रात को ही बीएसएफ जवानों और बटाला पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया। थाना कोटली सूरत मलही के गांव नभीनगर के खेतों में एक ड्रोन पड़ा मिला। इसके अलावा हथियार भी मिले हैं।

बता दें कि सर्च अभियान के तहत शुक्रवार को दोपहर बाद कोटली सूरत मलही के गांव नभीपुर के खेतों में एक बड़ा पाकिस्तानी ड्रोन मिला। इसके अलावा एक एके-47, दो मैगजीन और 40 कारतूस भी मिले हैं। खेत मालिक ने इस ड्रोन के बारे में खुद बटाला पुलिस और बीएसएफ को सूचित किया था। एसपी ने बताया कि ड्रोन और असलहा को अपने कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।