land-for-job case
FILE- PHOTO

Loading

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) को आज सीबीआई (CBI) के सामने पेश होना था लेकिन उनकी पत्नी की तबियत बिगड़ने से वह सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे। जानकारी के अनुसार तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के स्वास्थ्य के कारण सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे। ईडी (ED) के छापे के बाद उन्हें कल दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह गर्भवती है और बारह घंटे की पूछताछ के बाद बीपी की समस्या के कारण बेहोश हो गई। 

जानकारी के अनुसार सीबीआई ने नौकरी के बदले जमीन मामले में बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव को आज 11 मार्च यानी आज तलब किया था। यह उन्हें जारी किया गया दूसरा समन है, पहला 4 फरवरी को जारी किया गया था।

बीते शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में, राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) से जुड़े नौकरी के लिए जमीन से जुड़े घोटाले में करीब 15 लोकेशंस में रेड डाली गई थी। गौरतलब है ही कुछ दिनों पहले ही इस मामले में एक बार फिर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ की गई थी।

गौरतलब है कि यह पूरा मामला लालू प्रसाद के परिवार को तोहफे में जमीन देकर या जमीन बेचने के बदले में लोगों को रेलवे में कथित तौर पर नौकरी देने से संबद्ध है। यह मामला 2004 से 2009 के बीच प्रसाद के रेल मंत्री रहने के समय का है। अब इस मामले में बीते मंगलवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद से करीब दो घंटे पूछताछ की थी। वहीं इससे एक एक दिन पहले, CBI ने राष्ट्रीय जनता दल(RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से उनके पटना स्थित आवास पर करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी।