PM Modi, Foundation Day
फाइल पिक: PM मोदी

Loading

मंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) छह अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘मंगलुरु जंक्शन रेलवे स्टेशन’ (Mangaluru Junction railway station) की उन्नयन (अपग्रेड) परियोजना की आधारशिला रखेंगे। दक्षिण कन्नड़ के सांसद और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्य इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि केंद्र सरकार ने ‘अमृत भारत स्टेशन योजना’ के तहत ‘मंगलुरु जंक्शन रेलवे स्टेशन’ को अंतरराष्ट्रीय मानकों पर अपग्रेड करने का फैसला किया है।

प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसकी नींव रखेंगे। स्टेशन के उन्नयन की पहल को लेकर कतील ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने याद किया कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने 2023-24 के बजट भाषण में घोषणा की थी कि दक्षिण कन्नड़ जिले में मंगलुरु जंक्शन, मंगलुरु सेंट्रल, बंटवाल और सुब्रमण्यम रेलवे स्टेशनों का ‘अमृत भारत स्टेशन’ योजना के तहत उन्नत किया जाएगा।

कतील ने बताया कि मंगलुरु जंक्शन स्टेशन को 19.32 करोड़ रुपये की लागत से अपग्रेड किया जाएगा। इस परियोजना के तहत अन्य रेलवे स्टेशनों का विकास जल्द ही किया जाएगा। (एजेंसी)