PM Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loading

नई दिल्ली/तिरुवनंतपुरम: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज याने बुधवार 3 जनवरी को त्रिशूर में 2 लाख महिलाओं की एक विशाल सभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में इसे आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आधिकारिक तौर पर बीजेपी का चुनावी बिगुल माना जा रहा है। वहीं संसद के दोनों सदनों में महिला आरक्षण विधेयक को पारित होने पर मोदी को बधाई देने के लिए BJP की केरल इकाई ने थेक्किनकाडु मैदान में ‘तीन शक्ति मोदीक ओप्पम’ नामक सम्मेलन का आयोजन किया है। ऐसे में आज त्रिशूर शहर में PM मोदी के स्वागत की तैयारियां चल रही हैं.

बड़ी संख्या में महिलाएं लेंगी भाग 

इधर आज इस कार्यक्रम में आंगनवाड़ी शिक्षकों, आशा कार्यकर्ताओं, उद्यमियों, कलाकारों, सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यकर्ताओं सहित विभिन्न पृष्ठभूमि की महिलाओं के इस कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद है। गौरतलब है कि बीते मंगलवार को PM मोदी ने तमिलनाडू (Tamil Nadu) के तिरुचिरापल्ली (Tiruchirappalli) में कई परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया और कुछ नई परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इन परियोजनाओं की कुल लागत 20,140 करोड़ रुपये है। 

BJP का चुनावी बिगुल

वहीं आज के इस कार्यक्रम को महिलाओं की एक विशाल बैठक के रूप में योजनाबद्ध किया गया है लेकिन इसे असल में केरल में राजनीतिक पैठ बनाने के प्रयास में आगामी आम चुनावों के लिए BJP द्वारा चुनाव अभियान की आधिकारिक शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है। 

क्यों है इस कार्यक्रम की जरुरत 

देखा जाए तो केरल की राजनीति में वर्तमान में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (MCP) के नेतृत्व वाले वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) और कांग्रेस (Congress) के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (UDF) का प्रभुत्व है। AISE MEIN BJP के प्रदेश नेतृत्व ने हाल ही में स्पष्ट किया था कि लोकसभा चुनाव से पहले अगले कुछ महीनों में और अधिक राष्ट्रीय नेता दक्षिणी राज्य का दौरा करेंगे और लोगों से संवाद स्थापति करेंगे। 

कौन कौन करेगा PM मोदी संग मंच साझा 

AAJ त्रिशूर में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों की महिलाएं होंगी, जिनमें विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने वाली प्रमुख हस्तियां भी शामिल हैं। इसमें आज अभिनेत्री-नृत्यांगना शोभना, क्रिकेटर मिन्नू मणि, उद्यमी बीना कन्नन, गायिका वाईकॉम विजयलक्ष्मी और भ्रष्टाचार एवं लालफीताशाही के खिलाफ आवाज उठाने वाली मारियाकुट्टी आज प्रधानमंत्री के साथ कार्यक्रम स्थल साझा करेंगी।