pm-modi

Loading

नई दिल्ली: आज PM नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) से अपने मंत्री एल मुरुगन (L.Murugan) के घर पोंगल का त्यौहार मनाया। आज मंत्री मुरुगन के सरकारी निवास पर पोंगल का कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमें PM मोदी ने शिरकत की। इस दौरान तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन भी मौजूद रही। 

आज जहां पोंगल में शामिल होने के लिए PM मोदी पूरी तरह से दक्षिण भारतीय पारंपरिक पोशाक में नजर आए। उन्होंने पूरे विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की। गाय को पूज कर उसे प्रसाद खिलाया और फूलों की एक माला भी पहनाई। इसके साथ ही आज यहां के एक पारंपरिक गीत और नृत्य कार्यक्रम का भी उन्होंने लुत्फ़ उठाया। इस कार्यक्रम में एक किशोरी गायिका ने भी अपनी शानदार प्रस्तुति दी। इस गायन से PM मोदी बहुत खुश हुए और गायिका को विशेष उपहार के तौर पर उन्हें अपना शॉल ही उपहार में दिया।बाद में उक्त किशोरी गायिका ने PM मोदी के पैर भी छुए।

गौरतलब है कि आज इससे पहले पोंगल की पूजा के बाद PM मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। इसके साथ ही PM ने वणक्कम कह कर लोगों का अभिवादन किया साथ ही पोंगल की बधाई भी दी। इसके साथ ही PM मोदी ने कहा कि, ऐसा लग रहा है कि, मानों वो अपने परिवार और दोस्तों के साथ उत्सव मना रहे हैं।