PM Modi reached the CAG office in the first audit day function, said - today audit is being considered as an important part of value addition
File Photo: ANI

    Loading

    नयी दिल्ली. आज यानी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) उन जिलों के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (Meeting With District Megistrate) के साथ बैठक कर रहे हैं, जहां कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का कवरेज फिलहाल कम हुआ है। वहीं सरकारी सूत्रोंकी मानें तो , ऐसे जिलों की संख्या 48 बतायी जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि PM नरेन्द्र मोदी के साथ इस बैठक में वे जिले भी शामिल है, जहां टीका योग्य आबादी में 50% से कम लोगों को वैक्सीन लगी और दूसरी डोज में भी यहाँ पहले की अपेक्षा कम कवरेज मिल रहा है। 

    क्या कहा आज PM नरेंद्र मोदी 

    • आज PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि, अपने जिलों में एक-एक गांव, एक-एक कस्बे के लिए अगर अलग-अलग रणनीति बनानी हो तो वह भी बनाएं। आप क्षेत्र के हिसाब से 20-25 लोगों की टीम बनाकर भी ऐसा कर सकते हैं। जो टीमें आपने बनाई हों, उनमें एक हेल्थी कंपटीशन हो, इसका भी प्रयास हम कर सकते हैं।
    • उन्होंने ये भी कहा कि, आपके सामने एक चुनौती अफवाह और लोगों में भ्रम की स्थिति भी है। इसका समाधान है कि लोगों को ज़्यादा से ज़्यादा जागरुक किया जाए। आप धर्मगुरुओं के छोटे वीडियो बनाएं ताकि धर्मगुरु उन्हें समझाएं। मैंने वैक्सीन के लिए लोगों को जागरुक करने के लिए धर्मगुरुओं से मदद की अपील की थी। उनसे भी साहयता लें।
    • उनका विचार था कि, सभी धर्मगुरु वैक्सीन के हिमायती हैं। कोई धर्मगुरु वैक्सीन का विरोध नहीं करते हैं। दो दिन पहले मेरी वैटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से मुलाक़ात हुई। वैक्सीन पर धर्मगुरूओं के संदेश को भी हमें जनता तक पहुंचाने पर विशेष जोर देना होगा।
    • इसके साठ ही उन्होंने जोर देकर कहा कि,  अभी तक आप सभी ने लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचाने और वहां सुरक्षित टीकाकरण के लिए प्रबंध किए।अब हर घर टीका, घर-घर टीका, इस जज्बे के साथ आपको हर घर पहुंचना है।
    • वहीं आज PM नरेंद्र मोदी ने का ये भी कहना था कि, हर घर पर दस्तक देते समय, पहली डोज़ के साथ-साथ आप सभी को दूसरी डोज़ पर भी उतना ही ध्यान देना होगा।क्योंकि जब भी संक्रमण के केस कम होने लगते हैं, तो कई बार Urgency वाली भावना कम हो जाती है।लोगों को लगने लगता है कि, इतनी भी क्या जल्दी है, लगा लेंगे।
    • साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन अभियान के तहत हम एक दिन में करीब-करीब ढाई करोड़ वैक्सीन डोज लगाकर दिखा चुके हैं।ये दिखाता है कि हमारी कैपेबिलिटी क्या है, हमारा सामर्थ्य क्या है। 

    गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन जिलों के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के साथ बैठक की हैं, जहां कोरोना वैक्सीनेशन का कवरेज कम हुआ है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, ऐसे जिलों की संख्या 48 है। इस समस्या के समाधान हेतु उन्होंने कुछ करुरी सुझाव भी सुझाए हैं।