Ashok Gehlot
फाइल फोटो

    Loading

    राजस्थान: राजस्थान (Rajasthan) में राजनीतिक भूचाल (Political Earthquake) मचा हुआ है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पर सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने पलटवार करते हुए कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) बगावत करने वाले को तुरंत सजा दें। पहले मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे पर हमला बोला। अब सचिन पायलट ही मैदान में उतर आए हैं। अशोक गहलोत और सचिन पायलट में जुबानी जंग जारी है। 

    सचिन पायलट ने पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से अनुशासनहीनता के आरोपी और बगावत करने वाले नेताओं पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। माना जाता है कि मल्लिकार्जुन खड़गे उनके समर्थक हैं।

    मीडिया से बातचीत में सचिन पायलट ने कहा कि जहां तक राजस्थान की बात है, सब जानते हैं कि 25 सितंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। वह मीटिंग हो नहीं पाई। उसके लिए खुद मुख्यमंत्री ने सॉरी फील किया। माफी भी मांगी थी। पार्टी से भी और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी। 

    कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने कहा कि 25 सितंबर को CLP की बैठक थी जो नहीं हो पाई थी जिसके लिए CM ने माफी भी मांगी थी, AICC ने इसे अनुशासनहीनता का मामला माना और 3 लोगों को नोटिस दिया। कांग्रेस पुरानी व अनुशासित पार्टी है।कोई भी व्यक्ति कितना ही बड़ा हो कानून और नियम सभी पर लागू होते हैं।