army
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली. जहां जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ (Poonch) में बीते गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे।  वहीं आतंकियों ने सेना के ट्रक पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था, जिसके बाद इस ट्रक में आग लग गई थी।  शहीद हुए जवानों की पहचान हवलदार मंदीप सिंह, लांसनायक देबाशीश बस्वाल, लांसनायक कुलवंत सिंह, सिपाही हरकृष्ण सिंह और सिपाही सेवक सिंह के रूप में की गई है।  वहीं इसके बाद पूरे इलाको को सील कर दिया गया था और तुरंत सर्च ऑपरेशन चला दिया गया था।  

12 लोग अब तक हिरासत में 

बीते शुक्रवार को इस मामले में 12 लोगों को अब तक हिरासत में लिया गया है।  उससे पूछताछ की जा रही है।  उधर, आतंकियों को खोजने के लिए ड्रोन, स्निफर डॉग और हेलीकॉप्टर का भी पूरे दम से इस्तेमाल किया जा रहा है। 

7 आतंकियों की सरगर्मी से तलाश, सीधे गोली मारने के आदेश 

अब आर्मी जवानों पर हमला करने वाले 7 आतंकियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। इसके लिए आर्मी ने एक स्पेशल ऑपरेशन लॉन्च किया है। जिसमें MI- हेलिकॉप्टर, ड्रोन और स्निफर डॉग्स की भी मदद ली जा रही है। नजर आते ही इन आतंकियों को खत्म करने का सीधा आदेश है। स्पेशल ऑपरेशन में आर्मी के साथ पुलिस और इंटेलिजेंस एजेंसियां भी कोऑर्डिनेट कर रही हैं।

क्या पाकिस्तान का है हाथ 

वहीं मामले पर न्यूज एजेंसी PTI के सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों के लश्कर-ए-तैयबा (LET) से जुड़े होने का संदेह है। ये भी जानकारी मिली है कि ये आतंकी पाकिस्तानी थे। गौरतलब है कि ऐसा भी माना जा रहा है कि, पाकिस्तान की शाहबाज शरीफ सरकार ने पाकिस्तान में चुनाव रुकवाने के लिए पुंछ में बड़ा आतंकी हमला करवाया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान की फौज और ISI के साथ मिल कर की बड़ी साजिश रची गई है। ऐसे भी कहा जा रहा है कि, कश्मीर में पाकिस्तान अभी और प्रायोजित हमले की कोशिश कर सकता है।