Asad Funeral
Pic : @sharmaswati77

Loading

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश STF की टीम ने माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेटे असद अहमद और गुलाम (Ghulam) को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। इस मुठभेड़ के बाद असद और उसके साथी के शव को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए लाया गया था। शवों के पोस्मार्टम के बाद असद को दफनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चकिया स्थित कसारी-मसारी कब्रिस्तान में असद को दफनाया जाएगा। वहीं माफिया अतीक अहमद के घर पर असद के जनाजे की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार असद के शव को उसके नाना को सौंपा जाएगा। उसके बाद जुम्मे की नमाज के बाद शव को कब्रिस्तान लेकर जाया जाएगा जहां शव को सुपुर्दे खाक किया जाएगा। 

बेटे के इस अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए अतीक अहमद ने कोशिश की, लेकिन कानूनी दांवपेंच के कारण उसे शामिल होने का मौका नहीं मिल पाया। एनकाउंटर के बाद से अतीक अपने जेल के बैरक में रातभर बैठा रहा और रोता रहा। बता दें कि यूपी एसटीएफ ने इनपुट मिलने के बाद झांसी के बड़ागांव में उसे घेर लिया था, लेकिन सरेंडर के लिए कहने पर असद और गुलाम ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। 

एसटीएफ ने दोनों को गुरुवार दोपहर 12:30 से 1 बजे के बीच मुठभेड़ में मार गिराया। एनकाउंटर के बाद उनके पास से ब्रिटिश बुलडॉग 455 बोर रिवाल्वर और 7.63 बोर की वॉल्थर पी 88 पिस्टल भी मिली। इन्ही आधुनिक हथियारों से दोनों ने एसटीएफ की टीम पर हमला किया था।