ASAD-GHULAM
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/झांसी. बीते गुरूवार को उत्तर प्रदेश के झांसी में राज्य STF ने माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmad) के छोटे बेटे असद अहमद (Asad AHAMAD) और शूटर गुलाम का एनकाउंटर कर दिया था। वहीं आज इन दोनों के शव झांसी पुलिस उनके परिजनों को सुपुर्द करेगी, लेकिन इसी बीच जानकारी मिली है कि शूटर गुलाम की मां और उसके भाई ने उसका शव लेने से अब साफ़ मना कर दिया है। इसके साथ ही पहली बार मीडिया से सामना होने पर गुलाम की मां और भाई ने कहा कि वह उसका कभी शव नहीं लेंगे।

बोला गुलाम का भाई- नहीं लेंगे शव 

गुलाम के बड़े भाई राहिल हसन ने दुखी हो कहा कहा कि, वह छोटा भाई था और परिवार चाहता था कि वह अच्छे रास्ते पर चले और मां उसकी हरकत से काफी दुखी है। भाई ने कहा कि हमारे परिवार ने निर्णय लिया है कि उसके काम से जिस तरह से हमारी बदनामी हुई है और हमें जो सहना पड़ा है, हम उसके शव को नहीं लेंगे।

मां ने UP-STF को ठहराया सहीं  

इधर घटना पर दुखियारी मां ने कहा कि, “मैंने काफी बार कहा उसे कोई गलत काम मत करना, वो भी कहता था कि ऐसा कुछ नहीं कर रहा हूं। अब वो हमेशा के लिए सो गया है तो उसका शव लेकर क्या करेंगे। जितने भी गंदा काम करने वाले हैं वह ज़िंदगी भर याद रखेंगे। हमारे हिसाब से (UP-STF ने) गलत नहीं किया। तुमने किसी को मारकर गलत किया और जब तुम्हारे पर कोई आया तो हम उसको गलत कैसे कहें?… मैं शव को नहीं लूंगी। उसकी पत्नी का उन पर हक है, मैं उसको मना नहीं कर सकती। मैं अपनी ज़िम्मेदारी लेती हूं कि हम उसका शव नहीं लेंगे।”

असद और गुलाम का मास्टरप्लान 

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने STF एनकाउंटर के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल, बीते दिन एसटीएफ ने अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम का एनकाउंटर किया, जिसके बाद विपक्ष की ओर से एनकाउंटर को लेकर सवाल खड़े किए गए हैं। वहीं सूत्रों कि मानें तो ऐसी भी खबर है कि, असद और गुलाम दरअसल अतीक अहमद के काफिले पर हमला करने का प्लान बना रहे थे। हालांकि काफिले में सुरक्षा काफी ज्यादा थी इसलिए वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। जानकारी मिली कि, अतीक के काफिले पर कुछ राउंड फायरिंग करने का प्लान था, जिससे सनसनी फैले और यूपी में योगी सरकार की इससे किरकिरी और बदनामी हो।