राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हिमाचल प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर पहुंचीं शिमला

Loading

शिमला : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh) के अपने चार दिवसीय दौरे के लिए मंगलवार को शिमला पहुंचीं। इस दौरान मुर्मू मशोबरा में स्थित ‘राष्ट्रपति निवास’ में रुकेंगी, जिसे आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। राष्ट्रपति छाराबरा में कल्याणी हेलीपैड पर उतरीं और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 

इस अवसर पर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। यहां अपने प्रवास के दौरान मुर्मू नेशनल एकेडमी ऑफ ऑडिट एंड अकाउंट्स में प्रशिक्षुओं से बातचीत करेंगी। इसके अलावा राष्ट्रपति 19 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के 26वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगी।

राष्ट्रपति 20 अप्रैल को ‘एट होम’ (जलपान) समारोह की मेजबानी करेंगी और ‘राष्ट्रपति निवास’ उसी दिन जनता के लिए खोल दिया जाएगा। वह भारतीय उन्नत अध्ययन संस्थान का भी दौरा करेंगी। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं और 19 अप्रैल को केनेडी चौक और बोइलागंज इलाके में वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। (एजेंसी)