PM Modi in High Level Meeting 2
Screengrab of the ANI video. (Twitter)

    Loading

    नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन में जारी युद्ध और वहां से भारतीयों, विशेषकर छात्रों की सुरक्षित निकासी के लिए चलाए जा रहे अभियान के बीच मंगलवार को एक उच्च-स्तरीय बैठक बुलाई है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। यूक्रेन के खिलाफ रूस द्वारा की जा रही सैन्य कार्रवाई के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी की यह चौथी बैठक है।

    प्रधानमंत्री की यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब रूस ने यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं। इस हमले में मंगलवार को एक भारतीय छात्र की मौत भी हो गई। रूस द्वारा खारकीव में की गई गोलाबारी में भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर की मौत हो गई। नवीन कर्नाटक के हावेरी जिले में चलगेरी के निवासी थे।

    प्रधानमंत्री की प्राथमिकता यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने पर है। इससे पहले, भारतीय दूतावास ने मंगलवार को ही विद्यार्थियों सहित सभी भारतीय नागरिकों को तुरंत कीव छोड़ने की सलाह दी। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित लाने के लिए शुरू किए गए ‘‘ऑपरेशन गंगा” में और तेजी के प्रयास के तहत प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को ही भारतीय वायुसेना से इस अभियान में शामिल होने को कहा है।  भारतीय वायुसेना के सी-17 विमान को आज से ‘‘ऑपरेशन गंगा” में शामिल किया जा सकता है।