modi
FILE- PHOTO

Loading

नई दिल्ली : आज के दिन देशभर में खुशियों का माहौल है। क्योंकि आज कई त्यौहार एक साथ सेलिब्रेट किया जा रहा है। जहां एक तरफ आज अक्षय तृतीया का पावन पर्व है तो वहीं दूसरी एक माह तक अल्लाह की इबादत के बाद आज देशभर में ईद (Eid 2023) मनाई जा रही है। इसके साथ ही आज परशुराम जयंती और वर्ल्ड अर्थ डे भी है। आज इन सभी खास त्योहारों के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवाशियों को बधाई दी है।  

अक्षय तृतीया को नई चीजें शुरू करने और खरीदारी करने के लिए शुभ दिन माना जाता है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लोगों को अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, ‘‘अक्षय तृतीया की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि दान-पुण्य और मांगलिक कार्य के शुभारंभ की परंपरा से जुड़ा यह पावन पर्व हर किसी के जीवन में सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए।” 

ईद-उल-फितर के मौके पर लोगों को बधाई देते हुए PM ने ट्वीट में लिखा, “ईद-उल-फितर की बधाई। हमारे समाज में सद्भाव और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जाए। मैं सभी के अद्भुत स्वास्थ्य और कल्याण के लिए भी प्रार्थना करता हूं। ईद मुबारक!”

इसके बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट में भगवान परशुराम जयंती की भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा, ‘‘आप सभी को भगवान परशुराम जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि उनकी कृपा से हर किसी का जीवन साहस, विद्या और विवेक से परिपूर्ण हो।”

इतना ही नहीं PM मोदी ने वर्ल्ड अर्थ डे (World Earth Day) पर भी लोगों की सराहना करते हुए लिखा कि पृथ्वी दिवस पर मैं उन सभी लोगों की सराहना करता हूं जो हमारे ग्रह को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं। भारत प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने की हमारी संस्कृति के अनुरूप सतत विकास को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।