पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक ने सोमवार को विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महादेव का अवतार बताया। हालांकि उनके इस कथन पर कांग्रेस के विधायकों ने यह कहते हुए आपत्ति जताई कि किसी इंसान की तुलना महादेव से कैसे की जा सकती है। दरअसल राज्य विधानसभा में राजस्थान विनियोग विधेयक व राजस्थान वित्त विधेयक 2022 पर सदन में हुई चर्चा में भाग लेते हुए पाली से भाजपा विधायक ज्ञानचंद पारख ने कहा, “इस देश को संभालना कोई मामूली काम नहीं होता, देश को संभालना है तो मन में देश प्रेम की भावना कूट कूटकर भरी होनी चाहिए। मोदी ही एक मात्र ऐसे नेता है।” 

    उन्होंने कहा, “यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि मोदी महादेव का अवतार हैं। अगर आप देखेंगे कि किसी समय हर हर महादेव का नारा लगा करता था और इसके बाद नारा लगा है तो वह ‘हर- हर मोदी’ के नाम का नारा लगा है। कभी हर-हर राम और हर- हर कृष्ण भी नहीं लगा पर हर-हर मोदी के नाम का नारा लगा है।” 

    विधायक ने कहा, “सारे ज़हर पीकर उन्होंने राष्ट्रहित में जो काम करना था वह किया।” पारख ने कहा,“जब जब महादेव की तीसरी आंख खुलती है तो प्रलय आती है और जब मोदी की तीसरी आंख खुली तो कश्मीर से और देश से आतंकवाद का सफाया हो गया। यह तीसरी आंख खुली तो पाकिस्तान की धरती पर सर्जिकल स्ट्राइक व एयर स्ट्राइक हो गई।” उनके इस कथन पर सत्ता पक्ष के कांग्रेसी विधायकों ने आपत्ति जताई। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री महेश जोशी ने व्यवस्था का प्रश्न उठाया। 

    उन्होंने कहा, “किसी भगवान का नाम लेकर आप कैसे किसी इंसान के लिए यह कह सकते हैं कि महादेव जी की जगह हर-हर मोदी करें …यह महादेव जी का अपमान है। यह भगवान शिव का अपमान है।”