मतदान जारी (Photo Credits-ANI Twitter)
मतदान जारी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    जयपुर: राजस्थान (Rajasthan Bypolls) में वल्लभनगर (उदयपुर) और धरियावद (प्रतापगढ़) विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मतदान शाम छह बजे तक होगा और इसमें कोरोना वायरस संबंधी सभी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन होगा। मतगणना दो नवंबर को होगी।  

    धरियावाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक गौतम लाल मीणा और वल्लभनगर में कांग्रेस विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत के निधन के कारण उपचनुाव हो रहे हैं। इन दोनों नेताओं का कोविड-19 से निधन हो गया था। गुप्ता ने बताया कि दोनों विधानसभा क्षेत्रों में कुल पांच लाख 11455 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। 

    वल्लभनगर में दो लाख 53831 व धरियावद में दो लाख 57624 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वल्लभनगर में 310 और धरियावद में 328 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में संवेदनशील मतदान केन्द्रों की संख्या 119 है, इनमें से 64 संवेदनशील मतदान केंद्रों पर वेब कैमरों के जरिए नजर रखी जाएगी। (एजेंसी)