modi-gahlot
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली/नाथद्वारा, जहां एक तरफ राजस्थान में विधानसभा चुनावों से 6 महीने पहले PM मोदी (PM Narendra Modi) ने एंट्री कर ली है। वहीं आज यानी बुधवार को नाथद्वारा दौरे पर पीएम मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gahlot) का आमना-सामना हुआ। हालांकि आज मंच पर संबोधन देने आए गहलोत ने पहले PM मोदी पर सियासी तंज कसते हुए विपक्ष का सम्मान करने की हिदायत दे डाली। 

इसके साथ ही आज गहलोत ने अपनी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र करते हुए ईआरसीपी का मुद्दा भी फिर उठाया। इसके बाद PM मोदी ने भी पलटवार करते हुए केंद्र सरकार के कामों को गिनाते हुए विरोधियों को नकारात्मक मानसिकता वाला बताकर हमला बोला।

आज प्रधानमंत्री ने कहा कि, कुछ लोग देश का विकास होते देखना नहीं चाहते हैं और इसी मानसिकता की वजह से इतने सालों में देश का विकास नहीं हुआ।  उन्‍होंने कहा कि भारत सरकार, राज्‍य के विकास से देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है और राजस्थान जितना विकसित होगा, भारत के विकास को उतनी ही गति मिलेगी। गौरतलब है कि मोदी के संबोधन के समय मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत भी मंच पर मौजूद थे। 

वहीं, मुख्यमंत्री गहलोत ने मोदी की मंच पर मौजूदगी में कहा कि लोकतंत्र में आपसी दुश्मनी नहीं होती है, यहां सिर्फ विचारधारा की लड़ाई होती है। सीएम ने कहा कि कोई भी सरकार को हमेशा विपक्ष का सम्मान करना चाहिए क्योंकि राजनीति में विपक्ष है तो ही सत्ता पक्ष है।

PM मोदी: मेरे मित्र अशोक गहलोत…

आज प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में मेरे मित्र अशोक गहलोत कहकर की और इसके बाद केंद्र की योजनाओं का जिक्र कर हमला बोला। जानकारी हो कि, इससे पहले भी पीएम मोदी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन के दौरान गहलोत को मित्र बता चुके हैं। हालांकि PM मोदी के गहलोत को मित्र बताने पर खुद CM गहलोत ने ही बीते दिनों कहा था कि, “मैं उनकी हर चाल समझता हूं, वह पहले मुझे मित्र बोलते हैं और फिर मेरी ही सरकार की बखिया सब तरफ उधेड़ते हैं।” 

इस कार्यक्रम में राज्‍यपाल कलराज मिश्र, मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी सहित अनेक अतिथि मौजूद थे।  इस अवसर पर मोदी ने मंच से ही बटन दबाकर राजसमंद और उदयपुर में दो लेन में उन्नयन के लिए सड़क निर्माण परियोजनाओं और उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए आधारशिला रखी। उन्‍होंने राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक आमान परिवर्तन परियोजना और एक नई लाइन स्थापित करने के लिए आधारशिला भी रखी जबकि तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया।