raza-academy-saeed-noori-statement-about-muslims-saying-new-year-celebration-is-haram-in-islam

    Loading

    नई दिल्ली: क्रिसमस खत्म होने के बाद पूरी दुनिया नए साल का जश्न मनाने की तैयारी कर रही है। इसीबीच रज़ा एकेडमी (Raza Academy) के अध्यक्ष ने नए साल को लेकर दिया बड़ा बयान है। रज़ा एकेडमी के अध्य्क्ष सईद नूरी (Saeed Noori) ने नए साल के जश्न को ‘हराम’ बताया है। सईद नूरी (Saeed Noori) ने मुस्लिम युवाओं से अपील करते करते हुए कहा कि, ’31 दिसंबर की रात का जश्न हराम है इसमें शामिल न हों।’ उन्होंने यह भी दावा किया कि 31 दिसंबर की रात पार्टियों में की जाने वाली ‘अश्लील हरकतें’ शैतान को भी शर्मसार कर सकती हैं।

    रजा एकेडमी (Raza Academy) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में रजा एकेडमी के अध्यक्ष सईद नूरी कहते हैं, “दुर्भाग्य की बात है कि साल की आखिरी रात, जिसे लोग 31वीं रात कहते हैं, बेशर्मी की मिसाल है। मुझे आश्चर्य है कि ऐसा कौन सा घिनौना काम है जो उत्सव के नाम पर ऐसी पार्टियों में नहीं किया जाता है। ऐसी नीच हरकतें शैतान को भी शर्मिंदा कर सकती हैं।

    “हमारे मुस्लिम युवा विशेष रूप से इस तरह की गैर-मूर्खतापूर्ण ‘हराम’ गतिविधियों में रुचि रखते हैं। अभी भी समय है, हमें अपने बच्चों को इस तरह के बेशर्मी से रोकना चाहिए और उन्हें ऐसी पार्टियों में जाने से रोकना चाहिए।’ 

    सईद नूरी ने मुस्लिम माता-पिता से अपने बच्चों को बेशर्म हरकतों से बचाने की अपील की और उन्हें ऐसी पार्टियों में भाग लेने से रोकने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि, “हमारे पास अभी भी समय है कि हम अपने बच्चों को इस तरह के अनैतिक कार्यों और बेशर्मी में भाग लेने से रोकें। हमें उन्हें ऐसे समारोहों में जाने से रोकना चाहिए।”

    एक अन्य ट्वीट में रजा एकेडमी ने मुसलमानों से कहा कि वे नए साल के नाम पर अश्लील कार्यक्रम आयोजित करने के बजाय प्रार्थना और धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करें।