Alan Rickman Google Doodle
Photo Credit - Google Doodle

Loading

मुंबई : टेक कंपनी गूगल (Tech Company Google) अक्सर खास मौकों और खास लोगों के लिए डूडल (Doodle) बनाकर सेलीब्रेट करता है। वहीं आज का डूडल भी बेहद खास है क्योंकि आज हॉलीवुड (Hollywood) एक्टर (Actor) एलन रिकमैन (Alan Rickman) का 76वां जन्मदिन है। हालांकि, आज वो हमारे बीच नहीं हैं लेकिन आज भी उनके फैंस दुनियाभर में फैले हुए हैं।

दिवंगत एक्टर एलन रिकमैन सीरीज ‘हैरी पॉटर’ (Harry Potter) में ‘प्रोफेसर सेवेरस स्नेप’ (Professor Snape) की भूमिका निभाकर लोगों के दिलों में एक खास जगह बना चुके हैं। एलन रिकमैन को ‘लेस लाइजन्स डेंजरस’ नाटक से दुनिया में पहचान मिली थी। वहीं आज यानी 30 अप्रैल को गूगल डूडल के जरिए एलन रिकमैन का जन्मदिन मना रहा है।

गूगल के सर्च इंजन के साथ एलन रिकमैन का चेहरा साफ नजर आ रहा है। वहीं डूडल पर क्लिक करते ही आप विकिपीडिया पेज पर पहुंच जाएंगे। जहां एलन रिकमैन की पहचान एक मशहूर इंग्लिश एक्टर और डायरेक्टर के रूप में होती है। एलन रिकमैन का जन्म 21 फरवरी, 1946 को इंग्लैंड के वेस्ट लंदन में हुआ था। वो एक पेंटर थे, लेकिन समय के अनुसार उनका रुझान एक्टिंग की तरफ बढ़ा और वो 26 साल की उम्र में ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

बता दें कि एक्टर कई फिल्मों में अपनी अहम भूमिका निभा चुके थे। जिसमें ‘द फिलोसोफर्स स्टोन’, ‘रॉबिन हुड: प्रिंस ऑफ थीव्स’ और ‘सेंस एंड सेंसिबिलिटी’ जैसी कई फिल्में शामिल है। वो इंडस्ट्री में विलेन के रूप में पहचाने जाते हैं। उन्होंने फिल्म ‘डाई हार्ड’ में खलनायक ‘हंस ग्रूबर’ की भूमिका निभाई थी। एलन रिकमैन का 69 साल की उम्र में 14 जनवरी, 2016 को निधन हो गया था।