Pappu Yadav

Loading

नई दिल्ली/पूर्णिया: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के पहले बिहार से मिली बड़ी खबर के अनुसार, पप्पू यादव (Pappu Yadav) के कांग्रेस (Congress) में शामिल होने के 10 दिन के अंदर ही कांग्रेस से निकालने की तैयारी शुरू हो चुकी है। अब जहां एक तरफ जहां पप्पू यादव पूर्णिया सीट पर कांग्रेस का झंडा फहराने और राहुल गांधी को PM बनाने के नारे को बुलंद कर रहे हैं तो दूसरी तरफ पार्टी के भीतर उनके खिलाफ ही कार्रवाई की रणनीति बन रही है।

पप्पू यादव की तरफ से आज यानी शनिवार की सुबह घोषणा की गई कि वे लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। ऐसा उन्होंने कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। लेकिन INDIA महागठबंधन की सदस्य पार्टी RJD पहले ही इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। ऐसे में लाजमी है कि, RJD सुप्रीमों लालू यादव इस बयान से नाराज हैं।

बात दें कि, कुछ दिनों पहले पप्पू यादव ने अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था। ऐसे में उन्हें उम्मीद थी कि यहां से उन्हें टिकट मिल जाएगा। लेकिन RJD ने ये सीट अब अपने पास रख ली और बीमा भारती को RJD के टिकट पर यहां से चुनाव लड़वाने का फैसला लिया। लेकिन जीजा लालू के कुपित होने के बाद भी पप्पू यादव अभी भी पूर्णिया सीट छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं और वो निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर भी किस्मत आजमा सकते हैं। पता हो कि, पप्पू यादव पहले तीन बार पूर्णिया और दो बार मधेपुरा लोकसभा सीट पर जीत दर्ज कर चुके हैं।

सूत्रों की मानें तो पप्पू यादव आगामी 2 अप्रैल को पूर्णिया लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। बताया जा रहा है कि अगर कांग्रेस से उन्हें सिम्बल नहीं मिलता है तो वो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। पापू के इन्ही बगावती तेवरों और INDIA महागठबंधन की सदस्य पार्टी RJD के दबाव के चलते, अब कांग्रेस से पप्पू यादव को निकालने की खबर आ रही है।