Tendulkar praised Jammu and Kashmir, Prime Minister said let's make a developed India
सचिन तेंदुलकर और पीएम मोदी (PIC Credit: Social Media)

Loading

नई दिल्ली: दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) की जमकर प्रशंसा की है जिसकी सराहना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कहा है कि उनके इस दौरे से युवाओं (Youth) को दो महत्वपूर्ण संदेश मिलते हैं । 

तेंदुलकर ने जम्मू कश्मीर की अपनी यात्रा का संक्षिप्त वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करके कहा कि इस यात्रा की यादें हमेशा उनके जेहन में रहेंगी। तेंदुलकर ने कहा,‘‘वहां चारों तरफ बर्फ थी लेकिन लोगों का आतिथ्य गर्मजोशी से भरा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमारे देश में देखने के लिए बहुत कुछ है। इस यात्रा के बाद मैं उनसे पूरी तरह सहमत हूं।” 

उन्होंने कहा,‘‘कश्मीर का बल्ला ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड’ का शानदार उदाहरण है। उन्होंने दुनिया भर की यात्रा की है और अब मैं भारत और दुनिया भर के लोगों से जम्मू कश्मीर आकर यहां का अनुभव लेने की सिफारिश करता हूं जो अतुल्य भारत के कई रत्नों में से एक है।”

तेंदुलकर की इस पोस्ट पर मोदी ने जवाब दिया,‘‘यह देखना अद्भुत है। सचिन तेंदुलकर की जम्मू कश्मीर की सुखद यात्रा हमारे युवाओं के लिए दो महत्वपूर्ण संदेश देती है। पहले अतुल्य भारत के विभिन्न हिस्सों को खोजना और दूसरा ‘मेक इन इंडिया’ का महत्व। आओ विकसित और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करें।”

(एजेंसी)