Shivsena Crisis

    Loading

    नई दिल्ली: शिवसेना प्रमुख प्रमुख उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका लगा है। एकनाथ शिंदे सहित 40 विधायकों के बाद पार्टी के 14 सांसदों ने भी बगावत करते हुए शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं। वहीं अब इसको लेकर संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। राउत ने सांसदों के इस कदम को कॉमेडी एक्सप्रेस बताया है। इसी के साथ उन्होंने बागी गुट को शिवसेना से नहीं भिड़ने की चेतवानी दी है।

    दिल्ली के सरकारी आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में राज्यसभा सांसद ने कहा, “सांसदों ने आज जो किया है वह कॉमेडी एक्सप्रेस 2 है। इसका पहला भाग राज्य विधानसभा में हमने देखा है। इस पर पूरा महाराष्ट्र और हम सब हंस रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, बागी विधायकों के सदस्यता का निर्णय 20 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में होने वाला है।”

    कोर्ट में न्याय होगा, पार्टी पर बंटवारे का कोई असर नहीं

    विधायक दल की स्थिति को देखते हुए पार्टी ने याचिका दायर की है। इस संबंध में सुनवाई 20 जुलाई से शुरू होगी। इसके अलावा, राउत ने दावा किया है कि उन्हें अदालत में भरोसा है और पार्टी का पक्ष मजबूत है। जैसा कि सांसदों में विधायकों की तरह ही डर है, वे एक समूह के रूप में शिंदे समूह में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा, यह सवाल उठाते हुए कि इस समूह के पदाधिकारियों को बर्खास्त करने का अधिकार किसने दिया, रौता ने यह भी कहा कि उनके फैसले से पार्टी या शिवसैनिकों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

    समूह विभाजित लेकिन जल्दबाजी के रूप में

    सांसदों की भूमिका वास्तविक शिवसेना को प्रभावित नहीं करेगी। यह एक बिखरा हुआ समूह है। यह अब एक पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त नहीं है और यह सीधे कार्यपालिका को बर्खास्त करने का निर्णय कैसे ले सकता है। तो यह जल्दबाजी का संकेत है। एक्सप्रेस के सीज़न का यह दूसरा भाग है, जैसे ही पार्टी कार्यकारिणी को बर्खास्त किया जाता है, उसकी अपनी कार्यकारिणी भी घोषित कर दी जाती है। लोग उन पर हंस रहे हैं, मस्ती कर रहे हैं। लेकिन राउत ने कहा है कि लोग उनके रोल के कायल नहीं हैं।

    त्वचा की रक्षा के लिए सब कुछ

    उनका कहना है कि बगावत का रोल लेकर भी वे शिवसैनिक हैं. लेकिन ये बालासाहेब ठाकरे के शिवसैनिक नहीं हैं। यह केवल स्वार्थ और त्वचा की सुरक्षा के लिए लिया गया निर्णय है। हालांकि उन्होंने स्वार्थ हासिल कर लिया है, लेकिन जनता यह सब देख रही है। इसलिए राउत ने यह भी विश्वास जताया है कि परिणाम भविष्य में देखने को मिलेगा।