Schools reopen in Punjab from today, students reach classes on first day of school
Photo:ANI

    चंडीगढ़: देश में धीरे-धीरे कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का असर अब कम होने लगा है। कई राज्यों में अब बेहतर होते दिख रहे हैं। ऐसे में सोमवार को एक तरफ दिल्ली (Delhi) में मेट्रो सेवा में आम लोगों को सफर करने की छूट दी गई है। तो वहीं पंजाब (Punjab) में स्कूल खोल दिए गए (Schools Reopen in Punjab) हैं।

    पंजाब सरकार ने आज से 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के स्कूल फिर से खोलने की अनुमति दी है। जिसके बाद से स्कूलों में बच्चों का लौटना एक बार फिर से शुरू हो गया है।ऐसे में अमृतसर के गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल ने कहा, “हम छात्रों को स्कूल वापस बुला रहे हैं। हमारे लगभग सभी स्टाफ को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।”

    बता दें कि, गुजरात और हरियाणा में भी स्कूल-कॉलेज खोले जा चुके हैं, वहीं अब पंजाब में भी अगले सप्ताह से स्कूल और कॉलेज खोल दिए गए हैं। हरियाणा सरकार ने 9 से 12वीं कक्षा तक के स्कूल 16 जुलाई से खोल दिए थे।

    देश में कई राज्य सरकारों ने 50 फीसदी क्षमता के साथ ही पढ़ाई कराने का फैसला लिया है,  इस लिहाज से छात्रों को सप्ताह में 3 दिन ही स्कूल जाना पड़ सकता है, लेकिन स्कूल जाने से पहले अभिभावकों की सहमति अनिवार्य होगी।