Amit Shah
ANI Photo

    जबलपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वह (कांग्रेस) भारत द्वारा पाकिस्तान में किये गये सर्जिकल स्ट्राइक की सबूत मांगती है।

    शाह ने जबलपुर में आयोजित भाजपा संसदीय क्षेत्र बूथ सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘देश में जब सर्जिकल स्ट्राइक होती है तो भाजपा कार्यकर्ता छाती फुलाकर घूमता है, लेकिन कांग्रेस वाले इस सर्जिकल स्ट्राइक के प्रमाण मांगते हैं।” कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मैं राहुल बाबा से कहना चाहता हूं कि प्रमाण तो कई और बातों के मांगे जा सकते हैं। इसीलिए राजनीति अपनी जगह है, किन्तु जब देश की बात आये तो सबको एक हो जाना चाहिए।” 

     शाह ने कहा कोरोना वायरस जैसे संकट के काल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की 130 करोड़ जनता को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया और यही कार्य हमारे कार्यकर्ता सेवा के माध्यम से कर रहे है क्योंकि जनता की सेवा करना ही भाजपा की राजनीति है। उन्होंने कहा, ‘‘लोग कहते है कि मेरे आने से कार्यकर्ताओं में ऊर्जा आती है, लेकिन मैं मानता हूँ कि कार्यकर्ताओं के बीच जाने से मुझे ऊर्जा मिलती है और उनके बीच जाकर लगता है कि मैं परिवार में आया हूँ।” 

    शाह ने भाजपा के बूथ अध्यक्षों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ कोरोना काल के कारण मैं भी बहुत समय बाद इतनी बड़ी संख्या में कार्यकत्ताओं के बीच आया हूँ। मेरा दायित्व बदल गया है। मैं संगठन से सत्ता में आ गया। कार्यकर्ताओं के बीच जाना कम हो गया। उसके बाद कोरोना काल आ गया।”

    उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन जब कार्यकर्त्ताओं के बीच और विशेषकर बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में जाता हूँ तो याद आता है कि मैंने भी जब पार्टी का कार्य प्रारंभ किया तो सर्वप्रथम बूथ अध्यक्ष बना था और जैसे आप लोग बूथों में कार्य करते हैं, पर्ची बांटते है, वैसा कार्य मैंने भी किया था और इसीलिए मैं मानता हूं कि भारतीय जनता पार्टी ही ऐसी पार्टी है जहाँ बूथ का अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है और एक चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन सकता है।”  (एजेंसी)