Shahjahan Sheikh arrested
शाहजहां शेख (फाइल फोटो)

Loading

कोलकाता: संदेशखाली हिंसा मामले (Sandeshkhali Violence Case) में के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) की गिरफ्तारी के बाद अब मुश्किलें और बढ़ गई है। शेख को गिरफ्तारी के बाद अब 10 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। टीएमसी नेता शाहजहां शेख को गुरुवार को गिरफ्तार करने के बाद बशीरहाट कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद कोर्ट ने पुलिस को शाहजहां शेख की 10 दिनों की रिमांड दे दी। 

57 दिन से फरार था शाहजहां शेख

टीएमसी के जाने माने नेता शाहजहां शेख का चेहरा उस समय चर्चा में आया, जब 5 जनवरी को ईडी की टीम शाहजहां से बंगाल राशन वितरण घोटाला मामले में पूछताछ करने पहुंची थी, उस समय शेख के गुर्गों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया था। उसके बाद से ईडी लगातार पूछताछ के लिए शाहजहां शेख को समन जारी कर रही है, लेकिन ईडी टीम पर हमले के बाद से शाहजहां शेख फरार हो गया था। 

क्या है मामला 

दरअसल, टीएमसी पार्टी के नेता शाहजहां शेख पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न और आदिवासियों की जमीन हड़पने के आरोप लगे है। महिलाएं इस घटना का विरोध करते हुए सड़क पर उतर गईं। तो वहीं, कलकत्ता हाईकोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एक्शन लिया और आरोपी शाहजहां शेख को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया। वहीं पिछली सुनवाई के बाद भी शाहजहां शेख कोर्ट में पेश नहीं हुआ था। जिसके बाद कोर्ट ने उसे फरार घोषित करने का इश्तेहार जारी करने का आदेश दिया था।