File Photo
File Photo

    Loading

    महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के बीच शिवसेना ने विधिमंडल पक्ष की बैठक बुलाई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने आज शाम 5 बजे आपातकाल में अपने मुंबई के बालकेश्वर स्थित वर्षा बंगला आवास पर व्हिप जारी कर यह बैठक बुलाई है। जिसमें शीवसेना के सभी विधायकों के सम्मलित होने की बात कही गई है। इस बैठक में जो भी विधायक सम्मलित नही होंगे उन्हें शिवसेना पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। बैठक में न सम्मलित होने वाले विधायकों को बागी मान कर त्वरित कठोर कार्रवाई की जाएगी। शिवसेना विधिमंडल के मुख्य प्रनोत सुरेश प्रभु ने व्हिप जारी कर यh सूचना दिया है। उन्होंने इसकी प्रति अपने सभी विधाकों को भेजी है। सूत्रों के अनुसार उद्धव ठाकरे इस बैठक के बाद अपने पद से राजीनामा दें सकते हैं। शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे के बागी होने के चलते महाविकास अघाड़ी सरकार में भूचाल आ गया है। किसी भी वक्त महाराष्ट्र की उद्धव सरकार गिरने की औपचारिक जानकारी सामने आ सकती है।

    आपको बता दें कि, भले ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई हो लेकिन, एकनाथ शिंदे का दावा कुछ अलग ही कहानी ख रही है। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने कहा, हमारे पास 46 विधायक हैं। जिनमें 6-7 निर्दलीय विधायक भी हैं, बाकी शिवसेना पार्टी के विधायक हैं। आने वाले समय में यह विधायकों की संख्या और बढ़ने वाली है। हालांकि हमें अभी तक न तो भाजपा से नई सरकार बनाने का कोई प्रस्ताव मिला है और न ही हम बीजेपी के किसी नेता से कोई बातचीत कर रहे हैं।

    आपको बता दें कि, इसके पहले एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने कहा है, अभी शरद पवार से हमारी बात हुई है, उन्होंने मुझे कहा कि NCP भी महा विकास अघाडी को समर्थन देती रहेगी। भाजपा पद का प्रलोभन और पैसे की राजनीति करती है। ये देश के भविष्य को खत़रे में डाल रही है। अब शिवसेना द्वारा जारी व्हिप की बैठक के बाद  महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे क्या फैसला लेते हैं, इस पर सबकी निगाह है।