कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से डरते हैं PM नरेंद्र मोदी, कर्नाटक के डिप्टी सीएम शिवकुमार का दावा

Loading

बेंगलुरु: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार (DK Shivkumar) ने रविवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge ) से डरते हैं इसीलिए उन्होंने खरगे के गृह जिले कलबुर्गी से अपना अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी कर्नाटक में कलबुर्गी सहित 20 लोकसभा सीटें जीतने को लेकर आश्वस्त है।

शिवकुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘वह (मोदी) नेता विपक्ष (राज्यसभा में) मल्लिकार्जुन खरगे से डरते हैं। इसलिए, उन्होंने अपना चुनाव अभियान वहीं (कलबुर्गी) से शुरू किया। हम कलबुर्गी सहित 20 सीटें जीतेंगे।” मोदी ने शनिवार को कर्नाटक में अपना चुनाव अभियान कलबुर्गी से शुरू किया। राज्य में इसके बाद प्रचार के लिये वह शिवमोगा जाएंगे। शिवकुमार ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अगली सूची 20 मार्च को घोषित की जाएगी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, “(बाकी उम्मीदवारों के बारे में) 19 मार्च को बैठक है। हम 20 मार्च को सूची की घोषणा करेंगे।” उन्होंने कहा कि वह 21 मार्च को गारंटी योजनाओं के तालुक स्तर के नामित अध्यक्षों को बुला रहे हैं ताकि उन्हें पार्टी के लिए काम सौंपा जा सके। कांग्रेस ने 2019 में 28 लोकसभा सीटों में से केवल एक पर जीत हासिल की थी जबकि भाजपा ने 25 सीटें हासिल की थीं।

एक निर्दलीय सांसद सुमलता अंबरीश ने भी 2019 में भाजपा के समर्थन से चुनाव जीता। जनता दल (सेक्युलर) को भी हासन में एक सीट मिली। अब, क्षेत्रीय पार्टी ने भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा बन गई है। 

(एजेंसी)