Narendra Modi
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की अन्य बड़ी खबर के अनुसार 2002 गुजरात दंगों में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को क्लीन चिट (Cleanchit) देने वाली एक SIT रिपोर्ट के खिलाफ दायर हुई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में आज फैसला सुनाएगा। बता दें कि यह याचिका जाकिया जाफरी ने दाखिल की थी। दरअसल जाकिया जाफरी के पति एहसान जाफरी की इन दंगों में मौत हो गयी थी।

    बता दें कि, 72 साल के वृद्ध एहसान जाफरी कांग्रेस नेता और सांसद थे। उन्हें गुजरात दंगों के दौरान, उत्तरी अहमदाबाद में गुलबर्ग सोसाइटी के उनके घर से निकालकर गुस्साई भीड़ ने पीट-पीट के मार डाला था। अब उनकी पत्नी जाकिया ने SIT की उस रिपोर्ट को चुनौती दी है, जिसमें तत्कालीन मुख्यमंत्री समेत टॉप ब्यूरोक्रेट्स को क्लीन चिट दे दी गई थी।

    पता हो की SIT ने अपनी रिपोर्ट में राज्य के बड़े उच्च पदाधिकारियों द्वारा गोधरा हत्याकांड के बाद सांप्रदायिक दंगे भड़काने में किसी भी “बड़ी साजिश” से इनकार किया गया है। साथ ही SIT ने जाकिया जाफरी के बड़ी साजिश के आरोपों को भी नकारा है। 

    इस घटना बाबत SIT ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इस केस में FIR या चार्जशीट दायर करने के लिए कोई आधार या सबूत ही नहीं मिला है। वहीं जाकिया की शिकायत पर गहन जांच भी की गई लेकिन कोई भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं हासिल हुई। यहां तक कि स्टिंग की सामग्री को भी SC ने ठुकरा दिया है।