WFI के निलंबित अध्यक्ष संजय सिंह का काशी में ‘शक्ति प्रदर्शन’, 20 km तक किया ‘मेगा रोड शो’

Loading

वाराणसी : केंद्र सरकार ने भारतीय कुश्ती संघ को निलंबित किया। इसके बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह निलंबित हो गए थे।निलंबन के बाद पहली बार भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी अपने गृह नगर वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मंगलवार को एयरपोर्ट से शहर तक दर्जनों लग्जरी गाड़ियों  में रोड शो और शक्ति प्रदर्शन किया। संजय सिंह रोड शो के दौरान सबसे आगे मर्सिडीज पर सनरूफ खोलकर खड़े रहे। 

20 किलोमीटर तक शक्ति प्रदर्शन

रोड शो के दौरान जगह जगह काफिला रोककर उनका स्वागत किया गया। ब्रिज भूषण सिंह के करीबी का काफिला ढोल बाजा और नगाड़ों के साथ ट्रैफिक के बीच ही चलता रहा। उनके पीछे कई गाड़ियों पर भी समर्थक सनरूफ खोलकर खड़े नजर आए। समर्थकों ने इस दौरान हर-हर महादेव का जयघोष भी किया। एयरपोर्ट से करीब 20 किलोमीटर तक संजय सिंह का यह मेगा रोड शो और शक्ति प्रदर्शन कहलाता रहा। 

क्या बोले संजय सिंह

रोड शो के दौरान संजय सिंह ने कुस्ती संघ की नई टीम को खेल मंत्रालय द्वारा सस्पेंड करने को लेकर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि सरकार से बात करूंगा, नहीं बात बनी तो कानूनी सलाह लूंगा। सिंह ने आगे कहा कि कि हरियाणा के परिवार ने एक साल में खेल को बर्बाद कर दिया है।

स्वागत में बैनर और होर्डिंग्स 

जानकारी के लिए बता दें कि संजय सिंह के वाराणसी दौरे की खबर मिलने पर समर्थकों ने उनके स्वागत में रास्ते भर में पोस्टर बैनर और होर्डिंग्स लगाए थे। वाराणसी में लगे एक पोस्टर में सांसद बृजभूषण शरण सिंह को कुश्ती का पितामह बताया गया। इनके अलावा पीएम मोदी और अमित शाह की हिंदूवादी तस्वीर दर्शाई गई है। हालांकि, इस पोस्टर से योगी की तस्वीर नजर नहीं आई। 

बजरंग पुनिया ने किया मेडल वापस

उल्लेखनीय है कि बीते 21 दिसंबर को भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव का रिजल्ट सामने आया था। इसमें संजय सिंह ने 40 वोटों से जीत हासिल की थी। ब्रिज भूषण सिंह के करीबी का अध्यक्ष बनते ही कई पहलवानों ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान कर दिया। जबकि, बजरंग पुनिया ने अपने मेडल वापस करने की घोषणा कर दी। जिसके चलते खेल मंत्रालय ने WFI चुनाव को रद्द कर दिया।