सुवेंदु अधिकारी ने ममता सरकार पर लगाया आरोप, बोले- राज्यपाल के शपथग्रहण के दौरान राजभवन के दरवाजे से ही लौटना पड़ा

    Loading

    पश्चिम बंगाल: पश्चिमप बंगाल (West Bengal) विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने बड़ा आरोप लगाया है। पश्चिमप बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में उन्हें बैठके के लिए उचित स्थान नहीं दिया गया। पश्चिम बंगाल सरकार ने शपथ ग्रहण समारोह में बैठने के लिए राज्य के मंत्रियों के हिसाब से इंतजाम किए। अगर TMC सांसदों को आमंत्रित किया जा सकता है और वे सबसे आगे बैठ सकते हैं तो सुकांत मजूमदार (Sukanta Majumdar) को क्यों नहीं आमंत्रित किया गया? वह भी सांसद हैं। 

    उन्होंने कहा कि राज्यपाल को बधाई देते हुए मैं कहना चाहता हूं कि आज मैं और बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार राजभवन में शपथ समारोह के लिए पहुंचे थे लेकिन हमें दरवाजे से लौटना पड़ा। पश्चिम बंगाल सरकार ने शपथ ग्रहण समारोह में बैठने के लिए राज्य के मंत्रियों के हिसाब से इंतज़ाम किए। अगर TMC सांसदों को आमंत्रित किया जा सकता है और वे सबसे आगे बैठ सकते हैं तो सुकांत मजूमदार को क्यों नहीं आमंत्रित किया गया? वह भी सांसद हैं। 

    मनता सरकार पर आरोप लगाते हुए  सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि यह एक अभद्र राजनीति का शर्मनाक उदाहरण कि विपक्ष के नेता यानि मेरी कुर्सी विधायक कृष्णा कल्याणी और विश्वजीत दास जोकि BJP के टिकट पर चुने गए थे और बाद में TMC में चले गए थे उनके बगल में लगाई गई। 

    पश्चिम बंगाल में सीवी आनंद बोस (CV Anand Bose) ने राज्यपाल के रूप में बुधवार को शपथ ग्रहण की। कलकत्ता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव ने राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें पद की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई मंत्री मौजूद रहे। नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।