PHOTO - ANI
PHOTO - ANI

    Loading

    गुजरात: गुजरात चुनाव (Gujarat elections) को लेकर राज्य में उठापठक का दौर जारी है। नेता एक पार्टी छोड़कर दूसरी में शामिल हो रहे हैं। नेताओं में टिकट पाने की होड़ मची हुई है। सबसे बड़ी पार्टी BJP के कई नेता बागी हो गए हैं। टिकट कटने के बाद या तो निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं या दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। यही हाल कांग्रेस का भी है। ऐसे में गुजरात में NCP को बड़ा झटका लगा है। गुजरात में NCP का मात्र बड़े एक नेता कांधल जडेजा  (Kandhal Jadeja) अब SP में शामिल हो गए हैं। उन्हें सपा से टिकट मिल गया है।  

    गुजरात के कुटियाना (Kutiyana) से सपा उम्मीदवार कांधल जडेजा ने कहा कि जब मैं 2012 में यहां एनसीपी लेकर आया था, तब किसी को इसके बारे में पता नहीं था। मैंने दो बार चुनाव लड़ा और जीता। लोगों ने मेरे नाम पर वोट किया। मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। गुजरात में एनसीपी खत्म हो गई है। मैं अब साइकिल पर आ गया हूं। 

    दरअसल राष्ट्रपति महात्मा गांधी की जन्मभूमि पोरबंदर में विधानसभा की कुल दो सीटें हैं। पोरबंदर सीट पर बीजेपी के पास है तो वहीं कुटियाना सीट पर पिछले एक दशक से गुजरात की लेडी डॉन (गॉड मदर) के बेटे कांधल जाडेजा कब्जा जमाए हुए हैं। कांधल जाडेजा गुजरात में एनसीपी के इकलौते विधायक थे। 

    पिछले चुनाव एनसीपी अलग लड़ी थी फिर भी कांधल जाडेजा ने बड़े अंतर से बीजेपी को शिकस्त दी थी। इस बार कांग्रेस और एनसीपी के बीच प्रदेश में गठबंधन हुआ है। इसमें एनसीपी को तीन सीटें मिली हैं। इसमें कुटियाना शामिल नहीं है। इसी को लेकर कांधल जाडेजा ने एनसीपी से इस्तीफा दे दिया है। पहले निर्दलीय चुनाव लड़ने की खबर आ रही थी। लेकिन अब उन्हें सपा से टिकट मिल गया है।