K Chandrasekhar Rao
File- Photo

    Loading

    नई दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।  सीरम ने कहा कि, ‘मैं विरोध के रूप में कल दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक का हिस्सा नहीं बनूंगा।  तेलंगाना के सीएम उन्होंने कहा कि मैं विरोध के रूप में कल दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक का हिस्सा नहीं बनूंगा।’

    चंद्रशेखर राव ने नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक में शामिल नहीं होने के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है। वहीं, राव ने केंद्र सरकार पर राज्यों को कम अधिकार देने का आरोप लगाया।

     उन्होंने कहा कि, ‘लोगों को अधिकतम लाभ सुनिश्चित करने के लिए उनकी जरूरतों और शर्तों के आधार पर योजनाओं को डिजाइन और संशोधित करने के लिए राज्यों को पर्याप्त अधिकार नहीं दिए जा रहे हैं। यही केंद्र के खिलाफ मेरी नाराजगी का सबसे बड़ा कारण है। ‘

    केसीआर ने पत्र में आगे कहा कि, “मुझे केंद्र की सूक्ष्म-प्रबंधन योजनाएं मिलती हैं, जो राज्य-विशिष्ट जरूरतों को पूरा करती हैं, जिन्हें अलग-अलग राज्यों के लिए छोड़ दिया जाता है।”

    सात अगस्त को है नीति आयोग बैठक 

    उल्लेखनीय है कि, सात अगस्त को नीति आयोग की 7वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक होने वाली है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस दौरान वे फसल विविधिकरण व राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।