फोटो (ANI)
फोटो (ANI)

    Loading

    नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष पद के लिए जारी वोटों की गिनती के बीच शशि थरूर (Shashi Tharoor) के पोलिंग एजेंट सलमान सोज ने गंभीर आरोप लगाए हैं। मीडिया (Media) में चल रही खबर के अनुसार सलमान सोज (Salman Soz) ने तीन राज्यों पंजाब, यूपी, तेलंगाना में चुनाव में धांधली के आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि चुनावी प्रक्रिया पर आपत्ति जताते हुए सलमान सोज ने कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री (Madhusudan Mistry) को चिट्ठी भी लिखी है। फिलहाल उनके यह आरोप कितने गंभीर है यह देखने वाली बात है। 

    दिल्ली में वोटों की गिनती चल रही है परिणाम शाम तक आने की संभावना जताई जा रही है। पर इसी बीच कांग्रेस समर्थकों ने दफ्तर के बाहर मल्लिकार्जुन खरगे का पोस्टर लगाना शुरू कर दिया है। इसको लेकर शशि थरूर समर्थक नाराजगी जता रहे हैं। 

    गौरतलब है की कांग्रेस पार्टी के अपने 137 साल के इतिहास में यह छठी बार अध्यक्ष पद का चुनाव हुआ है। अध्यक्ष पद के लिए अब तक 1939, 1950, 1977, 1997 और 2000 में चुनाव हुए हैं। इस प्रकार देखा जाए तो पूरे 22 सालों के बाद अध्यक्ष पद का चुनाव हो रहा है। वहीँ इस चुनाव से अब करीब 24 साल बाद गांधी परिवार के बाहर का कोई नेता देश की सबसे पुरानी पार्टी का अध्यक्ष चुना जाएगा।  इससे पहले सीताराम केसरी ही एक गैर-गांधी अध्यक्ष रह चुके थे।