PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) स्थित आईआईटी मद्रास (IIT Madras) में एक और आत्महत्या का मामला सामने आया है। यहां एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग (Department of Mechanical Engineering) के पीएचडी रिसर्च स्कॉलर सचिन कुमार जैन (Sachin Kumar Jain) का शव 31 मार्च को उनके चेन्नई के वेलाचेरी स्थित आवास पर लटका पाया गया था। जिसके बाद संस्थान में हड़कंप मच गया। मृतक छात्र पश्चिम बंगाल का मूल निवासी था। चेन्नई पुलिस ने घटना की जानकारी दी है। फ़िलहाल मामले की जांच कर रही है।

देश की अग्रणी शिक्षण संस्थानों में एक आईआईटी मद्रास में एक और आत्महत्या का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार  इस साल IIT मद्रास से आत्महत्या की यह तीसरी घटना है और 2018 के बाद से 11वां मामला है। इसको लेकर संस्थान में चिंता बढ़ गई है। पुलिस ने कहा कि 31 मार्च को, मृत छात्र ने एक व्हाट्सएप स्टेटस ‘आई एम सॉरी नॉट गुड एनफ’ पोस्ट किया। स्थिति को देखकर, उसके दोस्त उसके घर पहुंचे और सचिन को अपने कमरे में लटका पाया। एक एम्बुलेंस को बुलाया गया और लेकिन तब तक वो दम तोड़ चुका था। मामले में आगे की जांच चल रही है।

जानकारी मिलते पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। आईआईटी मद्रास ने एक बयान जारी कर उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। मामले में आईआईटी की तरफ से बयान में कहा गया कि 31 मार्च 2023 की दोपहर वेलाचेरी, चेन्नई में उनके आवास पर मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के एक पीएचडी रिसर्च स्कॉलर के असामयिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। एक अनुकरणीय अकादमिक और शोध रिकॉर्ड वाले छात्र के लिए एक बड़ी क्षति है।