modi

Loading

नई दिल्ली/मणिपुर. जहां एक तरफ मणिपुर (Manipur) में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाने वाले वायरल वीडियो मामले में पुलिस ने आज यानी गुरुवार को मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस मुद्दे पर अब स्वयं PM नरेंद्र मोदी भी मीडिया से मुखातिब हुए हैं।

आज मीडिया से बात करते हुए PM मोदी ने कहा कि, “मणिपुर की जो घटना सामने आई है वो किसी भी सभ्य समाज के लिए ये शर्मसार करने वाली घटना है। गुनाह करने वाले कितने और कौन हैं, वो अपनी जगह पर हैं पर बेइज्जती पूरे देश की हो रही है। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वो अपने राज्यों में कानून व्यवस्थाओं को और मजबूत करें। खासतौर पर हमारी मातओं-बहनों की रक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए।”

उन्होंने यह भी कहा कि, इस देश के किसी भी कोने में, किसी के भी राज्य सरकार में राजनीति और वाद-विवाद से ऊपर उठकर कानून व्यवस्था का महात्म्य और नारी का सम्मान है। मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि किसी भी गुनहगार को बख्शा नहीं जाएगा। कानून अपनी पूरी शक्ती से और सख्ती से एक के बाद एक कदम उठाएगा। मणिपुर की इन बेटियों के साथ जो हुआ है इसको कभी माफ नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने बताया कि, “वीडियो सामने आने के तुरंत बाद घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए मणिपुर पुलिस हरकत में आई और आज सुबह पहली गिरफ्तारी की गई। फिलहाल गहन जांच चल रही है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जिसमें मृत्युदंड की संभावना पर भी विचार किया जाएगा।”

जानकारी दें कि, राज्य के कांगकोपी जिले में यह मामला बीते 4 मई को हुआ था, जब राज्य में इस हिंसा की शुरुआत ही हुई थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक समुदाय के लोगों ने दो महिलाओं को निर्वस्त्र किया और फिर सड़क पर घुमाया। इस दौरान महिलाओं का यौन शोषण किया गया और उनका रेप होने की बात भी सामने आई है। वहीं इस घटना का वीडियो बीते बुधवार को ट्विटर पर वायरल होने पर पर भयानक हंगामा हुआ है।