पुष्कर सिंह धामी (Photo Credits-ANI Twitter)
पुष्कर सिंह धामी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: उत्तराखंड के देहरादून में आज सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय रैंकिंग टेबल टेनिस प्रतियोगिता का उद्घाटन किया है। इस दौरान धामी ने खुद टेबल टेनिस (Pushkar Singh Dhami Play Table Tenis) खेला। इसका वीडियो अब खासा चर्चा का विषय बना हुआ है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि मुख्यमंत्री खुद टेबल टेनिस खेलते दिखाई दे रहे हैं। 

    समाचार एजेंसी एएनआई ने वीडियो साझा करते हुए लिखा कि उत्तराखंड के देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय रैकिंग टेबल टेनिस प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने टेबल टेनिस खेला।

    देखें वीडियो-

    सीएम ने कहा कि यह प्रतियोगिता आज से शुरू होकर एक सप्ताह तक चलेगी। मेरी आप सभी को शुभकामनाएँ हैं। अगर हम खेलों का नियमित रूप से अभ्यास करें तो हम अधिक स्वस्थ रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में बेटियों ने पदक जीतकर भारत का नाम रोशन किया है। अभिभावक अपनी बेटियों को खेलों के लिए प्रोत्साहित करें। हमने नई खेल नीति में खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए कई प्रकार की व्यवस्थाएं की हैं।

    धामी ने कहा कि हमारी सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल विश्वविद्यालय बनाने के लिए संकल्पित है। हमारी सरकार ने हर ग्राम सभा में स्वस्थ युवा और स्वस्थ उत्तराखंड योजना के अंतर्गत ओपन जिम खोलने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।

    उन्होंने कहा कि हमने निर्णय लिया था कि हम देवस्थानम एक्ट को वापस लेंगे इसलिए कल हमारे मंत्रिमंडल की समिति ने इस पर मुहर लगा दिया है। आगे एक्ट लाकर उस पर पूरी कार्यवाही करेंगे।