पुष्कर सिंह धामी (Photo Credits-ANI Twitter)
पुष्कर सिंह धामी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश (Uttarakhand Floods) का कहर जारी है। राज्य के अल्मोड़ा, चमोली नैनीताल, हरिद्वार सहित कई इलाकों में बारिश कहर बरपा रही है। कोसी नदी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। इन सब के बीच उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने हालात पर मीडिया से बातचीत की और राहत कार्य कैसे चल रहे हैं उसके बारे में बताया। 

    बता दें कि उतराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बारिश के वजह कई जगह पुल, मकान टूट गए हैं। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर लाया जा रहा है। मदद के लिए सेना के हेलीकॉप्टर भी आ रहे हैं… हमने नैनीताल के लिए 2 हेलीकॉप्टर और एक हेलीकॉप्टर देहरादून के लिए मंगवाया है।

    पुष्कर सिंह धामी ने बताया कैसे चल रहे हैं राहत कार्य-

    उन्होंने कहा कि आज 11 लोगों और कल 5 लोगों की मरने की खबर आई थी। कुछ लोगों की दबे होने की भी जानकारी आई है। जैसे-जैसे मौसम साफ होगा वैसे स्थिति का सही आंकलन होगा। राज्य में कई भूस्खलनों के कारण नैनीताल तक जाने वाली तीन सड़कों के अवरुद्ध होने की वजह से बाकी हिस्सों से संपर्क टूट गया है। 

    गौर हो कि राज्य में भारी बारिश के कारण चमोली क्षेत्र से बहने वाली नंदाकिनी नदी में बाढ़ आ गई है। कई इलाकों में जलजमाव है। साथ ही भूस्खलन का खतरा भी खत्म नहीं हुआ है। दूसरी ओर उत्तराखंड में बारिश के तांडव के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री धामी से फोन पर बात की है। उन्होंने स्थिति से निपटने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करने की हिदायत दी है।