Uttarakhand Rains : So far 79 people have died in the natural calamity in Uttarakhand, 24 injured; 3 still missing
File Photo:ANI

    नई दिल्ली : उत्तराखंड (Uttarakhand) में भारी बारिश (Rain) से राज्य में तबाही का मंज़ार देखा जा रहा है। जगह-जगह इलाके जलमग्न हैं। तो कई इलाकों में लैंडस्लाइड (Landslide) की ख़बरें सामने आ रही हैं। एएनआई के अनुसार, उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद से अब तक कुल 54 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अलग-अलग घटनाओं में अब तक 19 लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा 5 लोगों के लापता होने की खबर है, लापता लोगों की तलाश जारी है। 

    इस बीच उत्तराखंड में भारी बारिश से बने हालातों पर केंद्र भी नज़र बनाए हुए है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) उत्तराखंड के बारिश से प्रभावित क्षेत्रों (Uttarakhand Floods) की स्थिति का जायजा लेने के लिए बुधवार देर रात यहां पहुंचे हैं। राज्य में लगातार तीन दिन तक हुई बारिश से सैकड़ों लोग बेहाल हैं। कई इलाकों में सड़कें, पुल और रेलवे पटरियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। खेतों में खड़ी फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। 

    राज्य के चमोली क्षेत्र में भारी बारिश के चलते नंदाकिनी नदी में बाढ़ आई है। बारिश के कारण लगातार जलस्तर में तेजी से इजाफा हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और मंत्री अजय भट्ट से बात की। उन्होंने सूबे में भारी बारिश के कारण पैदा हुए हालात की जानकारी ली है।