Vasundhara Raje will meet the BJP high command on Thursday

Loading

जयपुर:राजस्थान में सीएम बनाने को लेकर बैठकों का दौर जारी है। इस बीच खबर सामने आई की पीएम आवास पर बैठक के बाद आलाकमान ने वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) को दिल्ली बुलाया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री बुधवार रात को ही दिल्ली के लिए रवाना हो गई है। राजे खेमे के सूत्रों ने बताया कि वह गुरुवार को पार्टी आलाकमान से मुलाकात करेंगी।

बीजेपी आलाकमान से मिलेगी वसुंधरा राजे 

यह घटनाक्रम तब हुआ जब लगभग 60 नवनिर्वाचित विधायकों ने सोमवार और मंगलवार को उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री का नाम संसदीय बोर्ड तय करेगा और उससे पहले पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। हालांकि, विधायक दल की बैठक को लेकर पार्टी ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। दो बार की मुख्यमंत्री रहीं राजे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हैं।

10 सांसदों ने दिया इस्तीफा 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भाजपा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए चेहरों को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दे सकती है। इससे पहले  केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद सिंह पटेल ने बुधवार को लोकसभा से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व ने फैसला किया कि हालिया विधानसभा चुनाव में निर्वाचित हुए सभी सांसद संसद की सदस्यता से इस्तीफा देंगे। इस महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम के साथ ही स्पष्ट संकेत मिले हैं कि इस्तीफा देने वाले सांसद मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की भावी सरकार में शामिल होंगे। 

विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीती 115 सीट 

विधानसभा चुनाव के रविवार को घोषित नतीजों में भाजपा को 115 सीटों का जनादेश मिला जबकि कांग्रेस 69 सीटें हासिल की है। राज्य की 200 में से 199 सीटों पर चुनाव हुए हैं। करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। यहां अब चुनाव पांच जनवरी को होंगे और परिणाम आठ जनवरी को घोषित किए जाएंगे।