congress
File Pic

    Loading

    जयपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राजस्थान से 414 डेलीगेट्स सोमवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मतदान करेंगे। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC)के अध्यक्ष पद के चुनाव के मतदान के लिए प्रदेश चुनाव अधिकारी राजेन्द्र सिंह कुम्पावत मतपेटियों के साथ पहुंच गए हैं। 

    चतुर्वेदी ने कहा कि मतदान सोमवार को सुबह 10 बजे से चार बजे तक होगा और जिला जनसंपर्क अधिकारी मतदान में सहयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि मतदान के लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में दो चुनाव बूथ बनाए गए हैं और मतपत्र के जरिए गुप्त मतदान किया जाएगा तथा मतपत्रों को मतपेटियों में रखा जाएगा। चतुर्वेदी ने कहा कि मतदान के लिए प्रवेश करने के वास्ते डेलीगेट्स को एआईसीसी की ओर से बार कोडिंग के साथ परिचय पत्र जारी किए गए हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं।

    उन्होंने बताया कि खरगे की ओर से मुमताज मसीह, नसीम अख्तर इंसाफ, रामसिंह कसवा, ललित तूनवाल को चुनाव एजेंट बनाया गया है। चतुर्वेदी ने कहा कि कि मतदान के बाद जिला जनसंपर्क अधिकारियों की मौजूदगी में मतपेटियों को सील करके दिल्ली भेजा जाएगा और 19 अक्टूबर को मतों की गिनती होगी तथा परिणाम घोषित किया जाएगा।

    उल्लेखनीय है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खरगे के प्रस्तावक हैं और उन्होंने हाल में खरगे के पक्ष में वोट करने की अपील की थी। गांधी परिवार के लगभग सभी करीबी नेताओं के उनके पक्ष में उतरने से राजस्थान में भी खरगे के समर्थन में एकतरफा मतदान होने के संभावना जताई जा रही है।  मल्लिकार्जुन खरगे और शशि थरूर दोनों ही नेता अपना चुनाव प्रचार करने के लिए व्यक्तिगत रूप से राजस्थान नहीं आए हैं। (एजेंसी)