mamta

Loading

नई दिल्ली/कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार यहां संदेशखाली में राशन घोटाले को लेकर TMC नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने की कोशिश के दौरान स्थानीय लोगों ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों और उनके साथ आए CRPF के जवानों को ही खदेड़ दिया।  

इतना ही नहीं गुस्साई भीड़ ने वाहन को चारों तरफ से घेर लिया था, जिसके बाद उन्होंने हमला किया। इधर भीड़ के गुस्से को देखते हुए ED की टीम को मौके से पीछे हटने के लिए मजबूर हो गई। वहीं, ED की टीम पर हुए हमले में एक युवक को चोट भी पहुंची है।जानकारी दें कि आज ED ने सुबह से ही कोलकाता समेत कम से कम 15 जगहों पर छापेमारी कर रहे हैं।

जानकारी दें की ED के अधिकारी जिस समय TMC नेता शाहजहां शेख के ठिकाने पर दबिश देने की कोशिश कर रहे थे। तब उक्त घर का दरवाजा बंद था और उन्होंने तब ताले को तोड़कर घर के अंदर घुसने की भी भरपूर कोशिश की। इस बीच वहां भयंकर भीड़ जमा हो गई और उसने देखते ही देखते आक्रोशित भीड़ ने ED की टीम पर हमला बोल दिया। हमला करने वाले लोग शाहजहां शेख के समर्थक ही बताए जा रहे हैं।

खबर है कि शाहजहां शेख लंबे समय से एक राशन डीलर हैं। वह पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के भी काफी करीबी माने जाते हैं। इस बाबत ED के अधिकारियों का मानना ​​है कि नेता के घर की तलाशी लेने पर राशन में हुए भ्रष्टाचार मामले से जुड़े दस्तावेज मिल सकते हैं। हालांकि ED को आज खाली हाथ और उलटे पांव लौटना पड़ा है। ED फिलहाल राज्य में कई मामलों की जांच कर रही है और उसने कई जगहों पर चापेमारे भी की है।

देखा जाए तो ED की टीम को राज्य में इस तरह के हमले का पहले कभी नहीं किए गए हैं । यहां तक ​​कि सशस्त्र केंद्रीय बलों को भी संदेशखाली के ग्रामीणों ने आज नजरअंदाज करते हुए आक्रमण किया। ऐसे में यह सवाल सवाल उठाना लाजमी है कि, आखिर शाहजहां के घर में ऐसी कौन सी जानकारी छुपी है, जिसके लिए उनके समर्थक आज मरने-मारने पर उतारू हो गए? सभी को इसके जवाब का इंतजार है।