brijbhushan singh
File Pic

Loading

नयी दिल्ली. रेसलर्स केस में आ रही बड़ी खबर के अनुसार अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आज यानी बुधवार को कहा कि, WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण (Brij Bhushan Sharan Singh) को गिरफ्तार करने लायक फिलहाल कोई भी सबूत नहीं मिले हैं। वहीं इस मामले में एक नए मोड़ के अनुसार, जिस महिला पहलवान ने पाक्सो के तहत बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया था, उसके अब बालिग होने का भी दावा किया जा रहा है।

बृजभूषण के खिलाफ सबुत नहीं 

मामले पर ANI ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया कि,  दिल्ली पुलिस के अनुसार रेसलर्स ने बृजभूषण के खिलाफ जो भी संगीन आरोप लगाए हैं, उन्हें साबित करने के लिए कोई बड़े सबूत अभी नहीं मिले हैं। इतना ही नहीं फिलहाल बृजभूषण ना तो गवाहों को प्रभावित कर रहे हैं और ना ही किसी प्रकार के सबूतों को मिटा रहे हैं। ऐसे में अगले 15 दिन में दिल्ली पुलिस कोर्ट में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।

पॉक्सो एक्ट पर उठ रहे प्रश्न 

वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बृजभूषण पर पॉक्सो एक्ट का केस दर्ज करवाने वाली पहलवान अब बालिग निकली है। मिली जानकारी के अनुसार ये पहलवान रोहतक की रहने वाली है। उसके स्कूल से मिले बर्थ सर्टिफिकेट के आधार पर उसके बालिग होने की पुष्टि कि गई है। इसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस की टीम रोहतक आई थी। उसके पिता ने इसे गलत करार दिया है। उनका दावा है कि उनकी बेटी बिल्कुल नाबालिग है।

गौरतलब है कि, रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने (Brij Bhushan Sharan Singh)ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, मैंने कहा था कि अगर एक भी आरोप मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं स्वयं फांसी पर लटक जाऊंगा। आज भी मैं उसी बात पर कायम हूं।”

4 जून को महापंचायत 

उधर  हरियाणा के सोनीपत में आज पहलवानों (WFI Row) के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों ने प्रेस कांफ्रेंस (Press Conference) की गई। जिसके अनुसार आगामी 4 जून को सोनीपत के मुंडलाना में एक महापंचायत होगी। इस महत्वपूर्ण महापंचायत में पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक और जयंत चौधरी महापंचायत में शिरकत करेंगे। किसान नेता वीरेंद्र पहल ने यह भी कहा कि 4 जून को होने वाली महापंचायत में अब आर-पार की लड़ाई का फैसला होगा।