Amritpal Singh
Photo: Video Screengrab

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) के चीफ और खालिस्तान प्रचारक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की तलाश आज 13वें दिन भी जारी है। वहीं अमृतपाल को ढूंढने के लिए होशियारपुर में अब जोरशोर से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जानकारी हो कि, कल अमृतपाल ने एक वीडियो जारी किया था। जिसकी जांच में पता चला कि इसे बीते 28 मार्च को रिकार्ड किया गया और इसे नेपाल के साथ सटे उत्तर प्रदेश के इलाके में इसको शूट किया गया था।

वहीं मिली खबर के अनुसार, इस वीडियो को देश के बाहर से ब्रॉडकास्ट किया गया। पुलिस ने तीन IP एड्रेस आइडेंटिफाई किए हैं, जो कनाडा, यूके और दुबई से हैं। इन्हीं देशों से वीडियो को बाकायदा इंटरनेट पर डाला गया था। भगौड़े खालिस्तान प्रचारक अमृतपाल ने अपने वीडियो में कहा कि वह गिरफ्तारी से नहीं डरता।

उसने अपने विडियो में जोर देकर कहा कि, 18 मार्च को वह वाहेगुरु की कृपा से बच निकला। कोई भी उसका बाल भी बांका नहीं कर सका। इसके साथ ही उसने अब अकाल तख्त के जत्थेदार से बैसाखी पर बठिंडा के तलवंडी साबो स्थित तख्त श्री दमदमा साहिब में सरबत खालसा बुलाने की अपील की।

 इधर इस मुद्दे पर अब पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बात की। दरअसल शाह ने एक निजी चैनल से हुई अपनी बातचीत में बाकायदा कहा कि, कानून व्यवस्था के मामले में वह पंजाब के साथ चट्‌टान की तरह खड़े हैं। उन्होंने कह कि, “मैं हर तीन महीने में पंजाब के CM भगवंत मान को मिलता ही हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि, जब भी किसी भी राज्य में लॉ एंड ऑर्डर अस्थिर होता है तो, पार्टीबाजी से ऊपर उठकर केंद्र उनके साथ खड़ी होती है। पंजाब सरकार इस मामले में जो भी कदम उठा रही है, केंद्र हमेशा से उनके साथ है। अमृतपाल के सारी तैयारियों के बाद भी बचकर निकलने पर शाह ने कहा कि, ऐसी बातें सार्वजनिक तौर पर नहीं कही जा सकती।