Photo Credit: Social Media
Photo Credit: Social Media

Loading

तरन तारन: पंजाब के तरन तारन के एक गांव में 55 वर्षीय महिला के साथ उसके बेटे के ससुराल वालों ने कथित तौर पर मारपीट की और उसे अर्धनग्न करके घुमाया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि पीड़ित महिला के बेटे ने युवती से उसके परिजनों की इच्छा के खिलाफ शादी की थी। थाना प्रभारी सुनीता बावा ने कहा कि शनिवार को हुई घटना में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि पांचवां आरोपी फरार है।

पंजाब पुलिस के अनुसार, यह घटना 31 मार्च को तरनतारन जिले में हुई। पुलिस ने बताया कि पीड़िता के बेटे ने एक महिला के साथ भागकर उसके परिवार की इच्छा के विरुद्ध उससे शादी कर ली थी, जिसके बाद यह घटना हुई। पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार जब वह अपने घर पर अकेली थी तब उसके बेटे के ससुराल वालों ने कथित तौर पर उसके साथ मारपीट की और कपड़े फाड़ डाले। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उन्होंने उसे अर्धनग्न हालत में गांव में घुमाया। घटना का कथित वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर सामने आया।

चार आराेपी गिरफ्तार

थाना प्रभारी ने बताया कि युवती की मां कुलविंदर कौर मणि, भाईयों शरणजीत सिंह शन्नी और गुरचरण सिंह और एक पारिवारिक मित्र सनी सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि हिरासत लेने के लिए आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वीडियो बनाने के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पांचवें आरोपी को भी पकड़ने की कोशिश की जा रही है। शिकायत के आधार पर, तीन अप्रैल को भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान

पंजाब के तरन तरन में तारन में हुई इस घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए कहा कि डीजीपी पंजाब को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही दोषियों को गिरफ्तार करने और प्रसारित वीडियो को हटाने की भी बात कही है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने तरनतारन की घटना को स्वीकार करते हुए एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पंजाब के तरनतारन के वल्टोहा गांव में हुई भयावह घटना से बेहद परेशान हूं। 55 वर्षीय महिला के साथ मारपीट और अर्धनग्न परेड भयावह है। एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा मामले में खुद संज्ञान लिया है और डीजीपी पंजाब को त्वरित कार्रवाई करने, दोषियों को गिरफ्तार करने और प्रसारित वीडियो को हटाने का निर्देश दिया है।